Title: Agile Core Fun(d)! (March 3rd to March 9th)

कैसे हो मेरे दोस्तों।

जैसा कि आप सबको पता है, wagMedia के मिशन के लिए मुख्य फंडिंग polkadot ट्रेजरी के माध्यम से ही की जाती है, जिसे Opengov के माध्यम से हमारे समुदाय के वोट द्वारा तय किया गया था।

पिछले हफ्ते wagMedia साप्ताहिक की लंबे समय से प्रतीक्षित वापसी हुई। यदि आपने इसे मिस कर दिया है, तो यहां न्यूज़लेटर का लिंक दिया गया है,

https://grillapp.net/6111/wag-is-back-february-25th-to-march-2nd-84930

यह हमारे finders कार्यक्रम के माध्यम से सामने आई आकर्षक कहानियों और अपडेट से भरा हुआ था।

साप्ताहिक समाचार पत्र हमेशा WagMedia का एक मूलभूत घटक रहा है, जो हमें polkadot के पारिस्थितिकी तंत्र के विकास से अपडेट रखता है, साथ ही समुदाय को WagMedia की गतिविधियों के बारे में बताता है।

हम आशा करते हैं कि हमारा नया दृष्टिकोण समुदाय के साथ और भी अधिक जुड़ने का एक मजेदार तरीका होगा, जबकि उनके लिखित योगदान के माध्यम से अधिक आवाजें सुनने को मिलेंगी।

Finders कार्यक्रम में इस दृष्टिकोण का हमारा एकीकरण कई स्तरों पर पुरस्कार प्रदान करता है, जिससे योगदान देने वालो को अपने लेखन का प्रदर्शन करने और अच्छे पुरस्कार प्राप्त करने की अनुमति मिलती है। उदाहरण के लिए, पिछले सप्ताह के न्यूज़लेटर के लिए पुरस्कार लगभग 65 से 150 अमेरिकी डॉलर मूल्य के dot तक थे।

इस सप्ताह हमारे पास एक और पूरी तरह भरा संस्करण है जिसमें हमारे finders द्वारा एक बार फिर आश्चर्यजनक मात्रा में समाचार खोजे गए हैं। हम एक इवेंट विभाग जारी करने की सोच रहे है, जो रिकॉर्डिंग पर नज़र रखने या आगे की योजना बनाने के लिए उपयोगी होगा।

हमारी संक्षिप्त रिपोर्ट में सामग्री निर्माताओं के लिए नए bounty hub के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करें। और यदि आप इस न्यूज़लेटर से जुड़ने में रुचि रखते हैं, तो एक खोजकर्ता के रूप में जीवन पर हमारे भविष्य के अंश को न चूकें।

इस सप्ताह की हमारी शीर्ष कहानी में महत्वपूर्ण घटनाक्रम शामिल हैं, जिन पर हम आगे चर्चा करेंगे।

Dodow, Chief Editor

इस हफ्ते की शीर्ष कहानियां

Yay. Oi ने लिखा है।

GG polkadot! इस सप्ताह हमने बड़े पैमाने में एक epic लूट-बॉक्स को अनलॉक किया है। ग्रेस्केल इन्वेस्टमेंट्स की ओर से भारी विश्वास मत और एक मिलियन-डॉलर के इनाम का वादा करता है, और एक ब्लॉकचेन पावरअप जो 1337 और n00bs को समान रूप से लाभान्वित करता है।

सबसे पहले, grayscale ने एक गेम-चेंजिंग फंड लॉन्च किया है, उसमे dot एक प्रमुख खिलाड़ी है। बिटकॉइन ETF को भूल जाइए (हालांकि मैं आपको याद दिला दूं कि gray scaleसबसे बड़ा है), यह फंड खरीदने और HODL से कहीं आगे जाता है। gray scale का डायनेमिक इनकम फंड (GDIF) इसका पहला सक्रिय रूप से प्रबंधित फंड है, और इसका पूंजी प्रशंसा से कोई लेना-देना नहीं है।।

यह सब उन tasty staking के बारे में है, इस प्रकार, स्वाभाविक रूप से, Dot को प्रमुखता से दिखाया गया है। जो 14% पर यह तीसरा सबसे बड़ा आवंटन है, ETH से भी बड़ा। और ADA जैसे बड़े खिलाड़ी इसमे दिखाई भी नहीं देते (माफ करना चार्ल्स)।

यह 45,000 dot(~ USD$450,000) के स्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट प्लेटफॉर्म एक्स-एथेरियम फंड (जीएसपीसीपीएक्सई) में ग्रेस्केल की मौजूदा DOT होल्डिंग्स के लिए एक बढ़िया अतिरिक्त है। यह polkadot के लिए भी एक बड़ी जीत है! इस आकार का आवंटन न केवल polkadot की क्षमता में gray scale के विश्वास का संकेत देता है, बल्कि यह पोलकाडॉट पारिस्थितिकी तंत्र में सकारात्मक प्रभावों की लहर भी लाता है।

एक्सपोज़र नई रुचि और निवेश को आकर्षित करेगा, यह देखते हुए कि gray scale एक गंभीर खिलाड़ी है, लोग नोटिस करेंगे। इसका मतलब यह भी है कि बड़ी संख्या में dot सक्रिय रूप से दांव पर लगाया जा रहा है, जिससे नेटवर्क की सुरक्षा और स्थिरता मजबूत हो रही है।

हम सभी यह जानकर आनंदित हो सकते हैं कि #GrayscaleisDED। उनके GDIF और GSPCPxE DOT होल्डिंग्स के संयुक्त होने से, ग्रेस्केल संभावित रूप से DED और VARCH एयरड्रॉप का एक महत्वपूर्ण लाभार्थी बन सकता है। यदि वे सही पैराचेन्स के साथ दांव लगा रहे हैं (क्या सभ्य फंड प्रबंधक थोड़ी सी तरल हिस्सेदारी में शामिल नहीं होंगे), तो उन्हें कुछ pink भी मिल सकता है।

जहाँ polkadot निवेश फंडों में खुशी को प्रसारित कर रहा है, वे अपने कुछ ट्रेजरी फंडों को अन्य प्रकार की मौज-मस्ती में भी लगा रहे हैं। खेल! इस सप्ताह open gov मीडियम स्पेंडर जनमत संग्रह #470 के पारित होने के साथ, बाउंटी #38 को 100,000 dot का आवंटन प्राप्त हुआ (एक विशिष्ट डॉट ट्रेजरी फ्लेक्स जो दस लाख रुपये को एक मध्यम खर्च कहता है)।

बाउंटी #38 का उपयोग इंडी गेम विकास परियोजनाओं को वित्तपोषित करने के लिए किया जाएगा। यह dot व्हेल और कोआला Dao के संस्थापक गियट्टो डी फ़िलिपी द्वारा प्रस्तावित किया गया था, और इस सप्ताह वह एक अद्वितीय और अधिक दृष्टिकोण का उपयोग करके अंतिम क्यूरेटर काउंसिल को इकट्ठा करने की खोज में है।

असल मुद्दा ये है कि गेमर्स के एक बड़े समूह को इस बात पर लड़ने के लिए तैयार किया जाए कि किस गेम को फंडिंग मिलेगी। यह हमारे WagMedia क्यूरेटरशिप के लिए थोड़ा अलग दृष्टिकोण है।

पोलकाडॉट पारिस्थितिकी तंत्र में शामिल होने वाले कई इंडी गेम खिताबों के साथ, एक नए विकास के लिए इससे बेहतर समय नहीं हो सकता है जो प्रवेश की बाधाओं को कम करता है। इस सप्ताह यह घोषणा की गई थी कि एजाइल coretime को बहुत जल्द kusama पर तैनात किया जाएगा।

एजाइल कोरटाइम पैराचेन नीलामी और निश्चित अवधि के पट्टों को समाप्त कर देगा। इसके बजाय, परियोजनाएँ आवश्यकतानुसार कम या अधिक पोलकाडॉट कोर संसाधनों को बुक करने में सक्षम होंगी। यह न केवल छोटी परियोजनाओं के सुगम प्रवेश की सुविधा प्रदान करता है, बल्कि यह उन्हें अपनी गति से निर्बाध रूप से आगे बढ़ने का अधिकार भी देता है।

कुल मिलाकर यह बहुत अच्छी खबर है, न केवल इंडी गेम डेवलपर्स के लिए जो मेहनत कर रहे हौ, बल्कि नए आये हुए माइथिकल गेम्स जैसे पावरहाउस के लिए भी जो बहुत तेजी से आगे बढ़ेंगे।।

इस सप्ताह त्वरित स्केलेबिलिटी और मज़ेदार फंडों के लिए बस इतना ही, अब Polkaverse से अन्य सभी समाचारों और अपडेट पर एक नज़र डालते हैं।

The Bounty Hub

Written by Sanchez

वाग्मीडिया में ढेर सारे बदलावों के साथ, पैरावर्स कंटेंट गिल्ड ने पोलकाडॉट और KUSAMA पर सामग्री के निर्माण के लिए अपनी फंडिंग का निष्कर्ष निकाला है। बाउंटी हब जो लक्षित इनामों के लिए समर्पित है, उन नई पहलों में से एक है जो कंटेंट गिल्ड की जगह लेगी।

GOKU के नेतृत्व में, सामग्री निर्माण में उनके व्यापक अनुभव का लाभ उठाते हुए, बाउंटी हब सामग्री को पुरस्कृत करने के लिए और अधिक कठोर तरीका अपनाएगा। एक बार विषय की घोषणा हो जाने के बाद, प्रोत्साहन सामग्री की गुणवत्ता और जैविक जुड़ाव के स्तर पर निर्भर करेगा।

इस बात पर ज़ोर देना ज़रूरी है कि गोकू और wagMedia समुदाय के अन्य सदस्य रचनाकारों को उनके द्वारा उत्पादित सामग्री को बढ़ाने में सहायता करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। यह समर्थन सामग्री निर्माण दृष्टिकोणों पर गहन समीक्षाओं और सुझावों के माध्यम से और रचनाकारों को सीखने के लिए प्रासंगिक सामग्रियों और वास्तविक दुनिया के उदाहरणों को साझा करके प्रदान किया जाता है।

वर्तमान में, बाउंटी हब विभिन्न विषयों को कवर करने वाले पांच खुले इनामों का दावा करता है, जिसमें कुसामा पर एजाइल कोरटाइम, ZKचेन्स पर क्रिप्टो-आर्थिक-आधारित श्रृंखलाएं और बहुत कुछ शामिल हैं। wagMedia समुदाय के अनुभवी रचनाकारों ने पहले से ही इन विषयों पर उल्लेखनीय सामग्री तैयार की है।

आइए हब की कुछ विशिष्टताओं की समीक्षा करें:

Polkadot कंटेंट के दिग्गज pitcoine ने इनाम के लिए X पर एक थ्रेड बनाया: 'polkadot एक ब्लॉकचेन से कहीं अधिक है,' ऑन-चेन ट्रेजरी, open gov डेमोक्रेसी मॉडल, एजाइल कोरटाइम जैसी अनूठी विशेषताओं को उजागर करके पोलकाडॉट की विशिष्ट प्रकृति को दर्शाता है। , फोर्कलेस अपग्रेड, और पोलकाडॉट SDK यह दिखाने के लिए कि पोलकाडॉट एक ब्लॉकचेन से कहीं अधिक है।

General News

Written by Sanchez

पोलकाडॉट समुदाय को बढ़ावा देने के लिए कई DAO ने InvArch और Tinkernet पैराचेन्स पर अपना DOT दांव पर लगाया है।

इनवार्च के DAO स्टेकिंग में शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है, वितरित किए गए VARCH टोकनों में से 52.9% 15+ पंजीकृत DAO पर दांव पर लगाए गए हैं।

इनवार्च का टिंकरनेट कॉसमोस नेटवर्क पर ओस्मोसिस डेक्स पर TNKR के लिए एक लिक्विडिटी Bootsreping पूल की मेजबानी करेगा।

Polkadot के सह-संस्थापक रॉब हैबरमीयर ने कॉपरोसेसरों पर एक लेख प्रकाशित किया है।

Kilt नेटवर्क के संस्थापक इंगो रुबे ने यूरोपीय संघ और संयुक्त राज्य अमेरिका में नियामक दृष्टिकोणों पर अमेरिकी प्रतिभूति और विनिमय आयोग (SEC) के आयुक्त हेस्टर पियर्स के साथ विचार-विमर्श में भाग लिया।

Imbue Network ने kusama नीलामी 131 को जीत लिया है।

पोलकाडॉट अल्फा कार्यक्रम डेवलपर्स को अपनी परियोजनाओं के अल्फा परीक्षण के लिए एक विकेन्द्रीकृत और समुदाय-आधारित दृष्टिकोण प्रदान करेगा।

Phala Network को पिंक टोकनों का 0.82% आवंटित किया गया है।

Subsocial नेटवर्क ने grill chet और sub लॉकिंग मैनेजमेंट सिस्टम को grillapp.net पर स्थानांतरित कर दिया है।

इनवार्च ने dot स्टेकर्स के लिए एयरड्रॉप की राशि दोगुनी कर दी है।

ग्रेस्केल के नए निवेश उत्पाद ग्रेस्केल डायनामिक इनकम फंड (GDIF) में DOT को शामिल किया गया है।

Polkadot, kusama और polkadex पर पहचान के सत्यापन के लिए अब Polka assembly जिम्मेदार है।

डॉटीएसडेड ने अपनी meme प्रतियोगिता के विजेताओं की घोषणा की है।

Parity डेटा टीम ने पोल्काडॉट डेटा डैशबोर्ड में संवादात्मक चार्ट शामिल किए हैं।

Krest नेटवर्क पर एक नया रनटाइम अपग्रेड है।

Peaq AI को DePINs के लिए अनलॉक करने के लिए $100 मिलियन फेच.एआई फाउंडेशन में शामिल हो गया है।

NOva Wallet ने Nova वॉलेट ऐप पर 11,000 से अधिक उपयोगकर्ताओं द्वारा 6.7 मिलियन से अधिक DOT steak पर लगाने का एक नया मील हासिल करने की घोषणा की है।

एक रनटाइम के बाद, Agile Coretime Kussam नेटवर्क पर लॉन्च होगा।

Invarch को PINK टोकनों का आवंटन मिला है। Invarch कुल PINK टोकन आपूर्ति का 0.66% प्राप्त होगा।

Invarch ने VARCH एयरड्रॉप के लिए स्नैपशॉट की तारीख 31 मार्च घोषित की है।

Polkadot एंटी-स्कैम टीम ने 31,000 से अधिक फर्जी वेबसाइटों को ब्लॉक करने के साथ एक नया मील हासिल किया है।

Kucoin ने $2000 के DOT के पुरस्कार पूल के साथ एक polkadot प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता की घोषणा की है।

मेसारी ने OpenGov का एक गहन विश्लेषण प्रकाशित किया है, जिसमें इसकी तुलना Polkadot Governance V1 से की गई है।

NFT News

Written by Sanchez

PINK टोकन के लॉन्च से पहले Pinkonomics ने उपयोगकर्ताओं को अधिक PINK अंक अर्जित करने के लिए कई कार्यक्रम आयोजित किए। इच्छुक उपयोगकर्ताओं ने Shockwaves खेलने और Heroes of Eldarune International Women's Day Tournament में भाग लेकर पिंक अंक अर्जित किए।

Kusama Dragons अपने ट्रेजरी का परिसमापन कर रहे हैं, जिसमें Kusama Kingdom, Kanaria, Buddies आदि अन्य संग्रहों के NFT शामिल हैं।

Everloot ने Mythical X Syctale Academy में शामिल हो गए हैं, जो एक 10-सप्ताह का Web3 गेमिंग प्रोजेक्ट मेंटरशिप कार्यक्रम है जिसमें विविध गेमिंग प्रोजेक्ट शामिल हैं।

Repile द्वारा बनाए गए Motif NFT की ढलाई Kodadot पर लाइव है। इस संग्रह में स्ट्रिंग आर्ट डिजाइनों की एक श्रृंखला शामिल है।

Airlyft पर Unique Networks का सीखें और कमाएँ अभियान समाप्त हो गया है। यह आयोजन उपयोगकर्ताओं के अनुकूलन योग्य NFT और DeFi पर ज्ञान बढ़ाने के लिए तैयार है।

Ajuna Network की कैनरी चेन Bajun Network ने 25 KSM की स्व-वित्त पोषित बोली के साथ 132वें पैराचेन नीलामी को जीत लिया।

DEFI News

Written by Sanchez

Beamswep ने वर्तमान युग में GLINT स्टेकर्स के लिए पुरस्कारों को $1000 के पुरस्कारों के साथ बढ़ाया है।

स्टेलारस्वैप पर dot एलएसडी के लिए टीवीएल $3.8 मिलियन को पार कर गया है। इनमें बिफ्रोस्ट, एकाला और स्टेलारस्वैप के एलएसडी शामिल हैं।

बिटकॉइन के 15 मार्च से पहले अपने सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंचने का Zeitgeist पर एक पूर्वानुमान था। यह अब हो चुका है।

Polka swep अपने ऑर्डर बुक के साथ व्यापार पर समुदाय से फीडबैक मांग रहा है।

पोल्काडेक्स पर ट्रेडिंग वॉल्यूम नए रिकॉर्ड बना रहा है। यह लगातार दो दिनों में अपने सर्वकालिक उच्च स्तर को $236k से अधिक के ट्रेडिंग वॉल्यूम के साथ पार कर गया है।

बिफ्रोस्ट पर 7 मिलियन से अधिक vDOT का खनन किया गया है, जो इसे पोल्काडॉट पर दांव पर लगे DOT की संख्या के साथ सबसे बड़ा लिक्विड स्टेकिंग प्रोटोकॉल बनाता है।

Akala को भी PINK टोकनों का आवंटन प्राप्त होगा। ACA स्टेकर्स और उपयोगकर्ताओं के बीच वितरित 0.74% एकाला को आवंटित किया जाता है

Governance News

Written by Gigs

Akala ने छह महीने की अवधि के लिए राजदूत कार्यक्रम को वित्तपोषित करने के लिए अपने कोषागार से $18,000 ACA प्राप्त करने का प्रस्ताव दिया। समुदाय ने इस योजना को मंजूरी दे दी है।

Crust नेटवर्क ने पोल्काडॉट Assethub के साथ HRMP चैनल खोलने के लिए OpenGov पर एक अनुरोध सबमिट किया है। यह उसके आवंटित PINK टोकनों के वितरण को सक्षम करने के लिए है। मतदान 16 मार्च को बंद हो जाएगा।

Polka assembly टीम ने प्लेटफॉर्म पर एक नया टूल पेश किया है। यह उपयोगकर्ताओं को प्रस्ताव के आंकड़ों पर विस्तृत जानकारी तक पहुंच प्रदान करेगा, जिसमें डेटा श्रेणियां और स्टेट प्रकार शामिल हैं: कुल वोट प्रतिनिधिमंडल, समर्थन प्रतिशत, वोट वितरण, दृढ़ विश्वास, आदि।

Polkadot और kusama पर क्रमशः रेफरेंडम 545 और 354 प्रस्तुत किए गए थे, ताकि पोल्काडॉट kusaa pool के पोल्काडॉट पक्ष पर GRANDPA लाइट क्लाइंट को लैस कियाा सके। Polka assembly ने स्लैक bot पेश किया। यह टूल उपयोगकर्ताओं को टेलीग्राम और discord bot की तरह, शासन गतिविधि को ट्रैक करने में सक्षम बनाता है।

हाइड्रैडीएक्स ने पिछले प्रस्ताव की पुष्टि करने के लिए एक नया प्रोत्साहन प्रस्ताव प्रकाशित किया। यह नया प्रस्ताव पोल्काडॉट हाइड्रेशन अभियान के हिस्से के रूप में 1 मिलियन डॉट (लगभग 172

मिलियन एचडीएक्स) के मूल्य के 40% से मेल खाने के लिए एचडीएक्स प्रोत्साహनों को तैनात करेगा।

स्टारले फाइनेंस द्वारा हालिया कारनामे से डॉट को पुनर्प्राप्त करने के लिए एक पोल्काडॉट ट्रेजरी प्रस्ताव किया गया था। यह प्रस्ताव असफल होने के कगार पर है क्योंकि जारी करने वाले खाते में सत्यापित आईडी नहीं है और साथ ही कोई निर्णय जमा राशि भी नहीं है।

पासेओ-डेवलपर टेस्टनेट के लिए धन स्वीकृत हो गया। 1 वर्ष की अवधि के लिए परिचालन और रखरखाव लागत के लिए 76 मिलियन डॉट से अधिक समर्थन में थे।

Bifrost ने vDOT इनाम शुल्क को 0.1% से बढ़ाकर 1% करने का प्रस्ताव रखा। यह इनाम शुल्क को वापस 10% पर लाने के लिए तीन चरणों में से पहला है। v token bifrost के टोकनॉमिक्स 2.0 के भीतर प्रोटोकॉल राजस्व का एक प्रमुख स्रोत होगा, जो निरंतरता पर केंद्रित है।

Events News

Written by Gigs

फिलीपींस में 5 मार्च को ओपन गिल्ड और बिटस्वेला द्वारा पोल्काडॉट शिक्षा और समुदाय निर्माण पर एक कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें 100 से अधिक लोग शामिल हुए।

LAOS ने 6 मार्च को एक discord मीटिंग आयोजित की ताकि नए DAME फीचर को पेश किया जा सके, जो विभिन्न ब्लॉकचेन्स पर मौजूदा संपत्तियों में अनुमति रहित डेटा जोड़ने की अनुमति देता है।

Tanssi Network ने 6 मार्च को विभिन्न उद्योगों में वास्तविक दुनिया की संपत्तियों को प्रोत्साहित करने पर चर्चा करने के लिए Kona Finance, Xcavate, Agro Token और Valour Cap Group के सहयोग से एक स्पेस होस्ट किया।

Sora ने 6 मार्च को polmetrix के साथ AMA आयोजित किया, जिसमें DEX/CEX ब्रिज, CCXT में लिक्विडिटी, स्टेकिंग विशेषताओं आदि पर चर्चा की गई।

Web3 फाउंडेशन के फिलिप्पो फ्रांचिनी ने 6 मार्च को subwallet के शोध प्रमुख डेजहट्रंग के साथ AMA आयोजित किया, जिसमें Web3 वॉलेट पर चर्चा की गई।

RMRK ने 6 मार्च को Evrloot के साथ एक स्पेस होस्ट किया, जिसमें Evrloot गेम में RMRK मानकों के उपयोग और हालिया मानकों और भविष्य पर चर्चा की गई।

Akala ने 7 मार्च को Tanssi के वीपी टेक गोर्का इराज़ोक्वी के साथ AMA की मेजबानी की, ताकि ऐपचैन परिनियोजन की क्रांति की जांच की जा सके।

Phala Network ने 8 मार्च को ब्रेनस्टीन के साथ AMA की मेजबानी की, जिसने इस बात पर ध्यान केंद्रित किया कि कैसे DePIN बेहतर स्वास्थ्य और कल्याण के लिए स्वायत्त तंत्रिका तंत्र के साथ चिकित्सा उद्योग का समर्थन कर रहा है।

आगे आने वाले इवेंट

http://t2049.co/happy-bird

https://x.com/Polkadot%5Fper/status/1764063031737131348?s=20

https://events.polkadot.network/event/sub0-asia/planning/UGxhbm5pbmdfMTc5MDk1MQ==

https://www.proofoftalk.io/

https://lu.ma/breakfastbkk

यही इस सप्ताह के लिए सब कुछ है। यदि आपने न्यूज़लेटर का आनंद लिया, तो कृपया इसे साझा करें। आप अगले सप्ताह का संस्करण तैयार होने पर ईमेल प्राप्त करने के लिए Substack पर सदस्यता ले सकते हैं। और यदि आप Subsocial पर creatar steaking भाग ले रहे हैं, तो आप अपने पुरस्कार बढ़ाने के लिए सहभागिता कर सकते हैं ।

#wagmedia # decentralize #dot #Defi

0
ChetuPost author

2 comments

Loading replies...